Indian Navy Tradesman Mate बंपर भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी।

Indian Navy Tradesman Mate
Indian Navy Tradesman Mate


Indian Navy Tradesman Mate: बंपर भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी।


दोस्तों Indian Navy में Tradesman mate की बंपर वैकेंसी निकल कर आ रही है। अगर आप 10th पास है 12 th पास है या फिर ग्रेजुएशन पास है तो आप इस भर्ती के लिए एलिजिबल है। और मैं आपको बता दूं कि इस भर्ती के लिए मिनिमम क्वालीफिकेशन 10th पास रखा गया है। अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो इसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं नोटिफिकेशन  जारी हो चुका है तो इस पोस्ट के माध्यम से हम लोग जानेंगे कि किस दिन से फॉर्म भरा जाएगा और इसका लास्ट डेट कब है और इसमें क्या-क्या डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ने वाली है। सब कुछ जाने के लिए इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें।



Indian Navy Tradesman Mate :


दोस्तों अगर आप 10th पास है और इंडियन नेवी में काम करना चाहते हैं तो यह वैकेंसी आपके लिए अच्छी होने वाली है। और इसमें मैं आप लोग को बता दूं कि कुछ पोस्ट ऐसे हैं जिसमें 10th पास मांगा गया है लेकिन कुछ पोस्ट ऐसे भी हैं जिसमें ग्रेजुएशन पास भी मांगा गया है तो आपके हिसाब से जो भी आपका क्वालिफिकेशन है उसे हिसाब से आप पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। Total Post 910


Indian Navy Tradesman Mate

Recruitment Post:


  • Chargeman (AMMUNITION WORKSHOP)
  • Chargeman (Factory)
  • Senior Draughtsman (Electrical/  Mechanical/ Construction /Cartography/Armament) And Tradesman Mate



इंडियन Navy ट्रेडमैन Male or Female दोनों इसके लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं । और इसका एग्जाम ऑनलाइन माध्यम से लिया जाएगा। और इसमें अगर आप किसी भी स्टेट से हैं तो आप इस फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं



Indian Navy Tradesman: Age Limit & Qualification 


  • इसमें अलग-अलग पोस्ट के अलग-अलग Age limit रखा गया है। Chargeman ( Ammunition workshop )& Chargeman ( Factory ) के लिए उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए।


  • और बाकी पोस्ट यानी Senior Draughtsman ( Electricals),Senior Draughtsman (Mechanical),Senior Draughtsman (construction),Senior Draughtsman ( Cardiography) इसमें 18 से 27 साल के बीच आपका Age होना चाहिए।



Essential Qualification:


  • Chargeman ( Ammunition Workshop): इस पोस्ट के लिए अगर आप साइंस से फिजिक्स केमिस्ट्री या फिर मैथमेटिक्स से डिग्री किए हैं तो आप इस पोस्ट के लिए एलिजिबल है या अगर आप केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किए हैं तब भी आप इस पोस्ट के लिए एलिजिबल हैं।

  • Chargeman ( Factory) : इसमें अगर आप किसी भी रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी से साइंस में फिजिक्स केमिस्ट्री या मैथमेटिक्स से कोई  बैचलर डिग्री लिए हैं। या फिर इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स या मैकेनिक या कंप्यूटर साइंस से डिप्लोमा किए हैं तो आप इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।


  • Senior Draughtsman (electrical),Senior Draughtsman (Mechanical),Senior Draughtsman (Armament): इसमें अगर आप मैट्रिकुलेशन या फिर 2 इयर्स डिप्लोमा या फिर 3 इयर्स का एक्सपीरियंस है तो आप इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

  • Tradesman Mate: 10th pass + ITI Certificate from Recognised board


Opening and closing date for the online registration portal


  1. Opening Of Online reg- 18 Dec 23
  2. Closing of Online Reg -31 Dec 23

Post a Comment

Previous Post Next Post