SSC GD 2024 Recruitment: आवेदन शुरू जल्दी से करें Apply।

SSC GD 2024 Recruitment
SSC GD 2024 Recruitment: 


SSC GD 2024 Recruitment: आवेदन शुरू जल्दी से करें Apply।

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने अलग-अलग पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जिसमें CRPF, SSF, ITBP, BSF, SSB, CISF, और AR के लिए तकरीबन 75750 कांस्टेबल भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया है। यह भर्ती उन विद्यार्थियों के लिए एक गोल्डन ऑपच्यरुनिटी होने वाला है। जो इस देश की सेवा करना चाहता है और और इस फील्ड में अपना करियर बनाने का इच्छा रखता है।

Important Dates:

  • आवेदन शुरू होने की तिथि: 24 नवंबर 2023
  • आवेदन बंद होने की तिथि: 31 दिसंबर 2023
  • पैसा जमा करने की अंतिम तिथि: 1 जनवरी 2024

इस भर्ती के लिए कौन-कौन आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप अपना करियर SSC GD (staff selection commission) मैं बनाना चाहते हैं और देश की रक्षा करना चाहते हैं तो यह वैकेंसी आपके लिए परफेक्ट है। इस भर्ती के लिए अगर आप भारतीय हैं तो आप अप्लाई कर सकते हैं और आपका आयु सीमा अगर 1 अगस्त 2024 के अनुसार 18 से 23 वर्ष है तो आप इसके लिए एलिजिबल हैं। और शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी एक मान्यता बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है। और शारीरिक दृष्टि से देखा जाए तो यह SSC निर्धारित करेगी।

SSC GD 2024 Recruitment: चयन प्रक्रिया

  1. इस भर्ती के लिए सबसे पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानी कि CBT होगी जिसमें अलग-अलग विषय पर परीक्षा लिया जाएगा जिसमें Reasoning, mathematics,general knowledge,science, current affairs शामिल होगी।
  2. कंप्यूटर आधारित टेस्ट होने के बाद PET ( PHYSICAL EFFICIENCY TEST) टेस्ट होगी इसमें उम्मीदवारों की शरीर की फिटनेस और सहनशक्ति की जांच होगी।
  3. इसके बाद लास्ट एंड फाइनल जो भी PET/PMT पास कैंडिडेट होंगे उनका एक विशेष प्रकार का चिकित्सा परीक्षा देनी होगी।


SSC GD 2024 Recruitment: फॉर्म कैसे भरें।

  • सबसे पहले आपको SSC की ऑफिशल वेबसाइट में जाना है।
  • इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आप अपना पूरा डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लेना है।
  • और पेमेंट करने के बाद अपना पूरा दस्तावेज को वेबसाइट पर अपलोड कर देना है। साथ में एक फोटो भी अपलोड करना है फिर सबमिट के बटन पर फाइनल सबमिट करना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post