Hyundai Creta Facelift 2024 जबरदस्त लुक के साथ इस दिन Launch होगी एडवांस फीचर और सुरक्षा के साथ |

Hyundai Creta Facelift 2024
Hyundai Creta Facelift 2024

Hyundai Creta Facelift 2024 जबरदस्त लुक के साथ  इस दिन Launch होगी एडवांस फीचर और सुरक्षा के साथ|

Hyundai Creta Facelift 2024: हुंडई के नेक्स्ट जेनरेशन कार अब हुंडई ने जनवरी में लॉन्च करने जा रही है। आपको मैं बता दूं कि इंडियन मार्केट में दूसरी पीढ़ी के हुंडई क्रेटा को 2020 सितंबर में लॉन्च किया था और आशा है इस साल के फर्स्ट यानी की जनवरी महीने में 16 जनवरी 2024 को इंडियन मार्केट में हुंडई की नेक्स्ट जेनरेशन कार को लॉन्च करेगा। हालांकि की इसकी सटीक जानकारी नहीं है।


Hyundai Creta Next-gen Design:

हुंडई की नेक्स्ट जेनरेशन कार को इंटरनेशनल लेवल पर लॉन्च कर दिया गया है। लेकिन भारत में लांच होने से पहले उसमें कुछ बदलाव करने की उम्मीद में है। ऐसे माना जाता है कि इसके फ्रंट साइड में नया डिजाइन जैसे की लाइट में एलईडी लाइट साथ में डीआरएल और बहुत बड़े चौकोर के साथ ग्रिल को लाने वाली है। और साथ में आगे की और क्रोम फिनिशिंग के साथ सिल्वर कलर में स्पीड प्लेट और फोग लाइट देखने को मिल सकती है।

और साइड डिजाइन में अगर देखा जाए तो इसे कुछ खास चेंजिंग के बारे में नहीं सोचा है। लेकिन इस गाड़ी को 18 इंच के एलॉय व्हील के साथ पेश कर सकती है।

और पीछे से भी कुछ चेंज देखने को मिल सकते हैं जैसे की स्किन प्लेट और कनेक्ट एलइडी लाइट के साथ डायनेमिक टर्न इंडिकेटर और ऊपर में स्पॉयलर के साथ आने की उम्मीद है। और ओवरऑल बात करें तो आने वाले नेक्स्ट जेनरेशन की हुंडई कर मार्केट में ज्यादा बिकने वाली कार हो सकती है।

Hyundai Creta Facelift 2024 Cabin :

Hyundai Creta ने बाहर की डिजाइन ही नहीं बल्कि अंदर में भी कुछ चेंज किए हैं जिसमें इस हुंडई कर की अंदर की लुक और भी बेहतर हो चुकी है। इसमें पहले से काफी अलग डिजाइन की गई है इसमें डैशबोर्ड लेआउट के साथ केंद्रीय कंसोल और नई सीट ऑल फैक्ट्री के साथ यह कर आ सकती है। इसके पुराने Version के मुताबिक इसमें ज्यादा कंफर्टेबल लग्जरी देखने को मिल सकती है।

Hyundai Creta Next-gen Features List :

इस कर की फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें 10.25 इंच का एक बड़ी इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट 10.25 और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल प्ले भी इसके साथ कनेक्टिविटी मिलने वाली है। साथ में wireless mobile charging ,penoromic sunroof, climate control एंबिएंट lighting, इसके साथ काफी एडवांस फीचर्स भी मिलने वाली है।

Hyundai Creta Facelift 2024 Features List:

इस कर में एक कमल का फीचर्स मिलने वाला है 2 ADAS इसमें होता क्या है जब भी आप हाईवे में गाड़ी चला रहे हो और आपका ध्यान कहीं और चला गया तो यह वार्निंग दे देगा कि आपका गाड़ी साइड में जा रही है काफी एडवांस फीचर है। इसके साथ क्रूज कंट्रोल इमरजेंसी ब्रेक ट्रैफिक जाम असिस्ट के साथ और भी फीचर्स मिलने वाली है।

Hyundai Creta Next-gen Engine:

इस कार को तीन वर्जन में लॉन्च किया जा सकता है। पहले 1.5 लीटर पेट्रोल, दूसरा 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल, तीसरा 1.5 लीटर डीजल जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल में 115 का पावर 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल में 160 का पावर और 1.5 लीटर डीजल में 116 का पावर मिल सकती है।

और इस कर में ट्रांसमिशन सिस्टम तीनों वेरिएंट में सिक्स स्पीड रहेगा।

Hyundai Creta Facelift 2024 Features List:

आने वाले हुंडई क्रेटा की कीमत इंडिया में 10.70 लाख से 11 लाख के बीच इसके शोरूम प्राइस हो सकती है हालांकि इसके ऊपर कंपनी ने अभी तक कुछ दवा नहीं किया है लेकिन इसके वर्तमान वेरिएंट को देखकर इसकी कीमत इससे ज्यादा हो सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post